You are currently viewing घर खरीदते समय कुछ वास्तु संबंधित बातों का ध्यान रखें

घर खरीदते समय कुछ वास्तु संबंधित बातों का ध्यान रखें

Spread the love
  1. अगर आपको कोइ सा घर खरीदने जा रहे हैं जो काफी दिनों से बंद है तो घर में रहने जाने से पहले उस घर में काफी सारी हरे भरे पौधे लगा दें ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मक उर्जा ख़त्म हो जाएगी ।
  2. जिस घर को आप खरीदने जा रहे हो उस घर की सारी दिशाओं को अच्छे से जान ले फिर घर खरीदें ।
  3. घर खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें की  घर के बाहर  किसी भी प्रकार का कोई बड़ा रोड ना बना हो अगर ऐसा है तो यह एक प्रकार का वास्तु दोष माना चाहता है और इस वास्तु दोष को खतम करने के लिए घर के आगे एक अशोक का पेड़ लगाएं ।
  4. घर के सामने अगर किसी प्रकार का  धार्मिक स्थान हो तो जैसे कि मंदिर मस्जिद गुरुद्वारा तो घर के घर के आगे तुलसी का  पौधा लगाएं ।
  5. घर यदि आप किसी गली या सड़क के पास ले रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि घर  गली या सड़क के अंत में ना हो और अगर ऐसा है तो घर के ऊपर फोकस लाइट लगाएं ।
  6. घर के उत्तर पूर्व दिशा में टॉयलेट न बनवाएं अगर ऐसा है तो टॉयलेट में समुंद्री नमक रखें ।
  7. घर खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि घर का किचन दक्षिण पूर्व दिशा में हो इससे घर में खुशियां आती हैं और खाना बनाते समय भी मुख पूरब की तरफ हो ।
  8. घर खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप अपना बेडरूम दक्षिण या दक्षिण पूर्व की दिशा में बनवाएं इससे मन में सुख और शांति बनी रहती है और अगर ऐसा मुमकिन नहीं है तो बेडरूम में टाइगर स्टोन रखें ।
  9. घर में पौधे जरूर लगाएं क्योंकि इससे घर में थोड़ी मिट्टी रहती है जिससे वास्तुपुरुष खुश रहते हैं ।
  10. अगर आप किसी प्रकार का जमीन खरीदने जा रहे हैं तो इस बात का पता लगाना कि वह जमीन कैसी है , इसका एक अचूक उपाय है, आप एक गाय को लाए और उस जमीन पर बांधे अगर गाय खुशी-खुशी उस जमीन पर रहती है तो वह जमीन अच्छी है अगर गाय उदास रहती  है तो समझ लीजिए वह जमीन पर नकारात्मक चीजों का वापस है ।

Leave a Reply