You are currently viewing वास्तु अनुसार जानिए कुछ अनोखे उपाय जिनसे हो आपके व्यापार में लाभ ही लाभ

वास्तु अनुसार जानिए कुछ अनोखे उपाय जिनसे हो आपके व्यापार में लाभ ही लाभ

Spread the love
अगर आपके दुकान का मुख्य दरवाजा दक्षिण की ओर खुलता हो तो दरवाजे के बाहर से लाल रंग करवाएं तथा दरवाजे के ऊपर चांदी का स्वास्तिक बनवाएं ।
अगर आपके दुकान की दिशा दक्षिण पश्चिम की ओर है तो ग्राहक नहीं आते हैं, अगर ग्राहक आते भी है तो नाराज होकर चले जाते हैं । और अगर आपके दुकान का मुख्य दरवाजा दक्षिण-पश्चिम की ओर खुलता हो तो शीशे का दरवाजा ना लगाएं इस वास्तु दोष से बचने के लिए आप अपनी दुकान के दरवाजे के ऊपर तांबे की पट्टी या तांबे को स्वास्तिक लगवाएं ।
आप अपनी दुकान की सबसे महंगी समान को अपने दुकान के उत्तर पश्चिम दिशा में रखें इससे वह सामान जल्दी बिक जाएगी तथा धन का आगमन होगा और ग्राहक भी खुश होकर जाएंगे ।
आप अपनी दुकान का कैश काउंटर भी दक्षिण पश्चिम की दिशा में बनाए । दुकान से संबंधित जितनी भी कानूनी दस्तावेज उन्हें भी दुकान दक्षिण पश्चिम के दिशा में रखे । और दुकान के मालिक की तस्वीर भी दुकान के दक्षिण पश्चिम दिशा में ही रखें ।
दुकान के बीचो-बीच किसी भी प्रकार का कोई सामान ना रखें जितना संभव हो सके उतना दुकान के बीच वाले स्थान को हल्का रखें किसी भी प्रकार का भारी समान बीच में ना रखें ।
हर दिन दुकान जाने से पहले आप तिलक लगाकर जाए अगर वह तिलक की केशर बना होतो उसे अत्यधिक शुभ माना जाता है । ऐसा माना जाता है कि केशर दिमाग को शांत रखता है तथा आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा भरता है ।
अगर आपको अपने ऑफिस में किसी तरह का शीशा का लगवाना है तो शीशा को  उत्तर-पूर्व दिशा में लगवाएं । इस बात का ध्यान रखें कि आप शीशा कभी भी दक्षिण पश्चिम की ओर ना लगाए और अगर आप फिर भी शीशे को दक्षिण पश्चिम की ओर लगाते हैं तो  इसे आपके कार्य में विलम होता है ।
आप इस बात का ध्यान रखेंगे जहां पर आप अपने पैसे रखते हो वहां पर किसी भी प्रकार का अन्य वस्तु ना रखे जैसे की कागज ,रूमाल,  घड़ी इत्यादि ।
अगर आपको ऐसा लगता है कि आपकी तिजोरी में पैसे नहीं टिकते  हैं,तो आप रोज गणेश लक्ष्मी जी के साथ रिद्धि सिद्धि की भी पूजा किया करें ।
आप अपने दुकान में हर दिन गणेश लक्ष्मी जी की पूजा किया करें और इस बात का ध्यान रखे कि गणेश लक्ष्मी जी के पूजन का स्थान दक्षिण पश्चिम की ओर ही हो ।
वास्तु पुरुष को खुश करने के लिए आप अपने दुकान में स्फटिक का पत्थर भी रख सकते हैं इससे वास्तुपुरुष खुश हो जाते और वास्तु दोष है उनका प्रभाव कम हो जाता है ।
दुकान के मालिक को कुछ इस तरह बैठना चाहिए उनका मुख उत्तर पूर्व की ओर हो  क्योंकि उत्तर पूर्व की दिशा को शुभ माना गया है ।
अगर आपके दुकान में कंप्यूटर है तो कंप्यूटर टेबल पर कभी भी सर रखकर ना सोए क्योंकि इसे नकारात्मक ऊर्जा फैलती है । व्यापार करते समय इन बातों का ध्यान रखें कि सर को दोनों हाथों से ना खुजलाये, तथा सर पर हाथ ना रखें ।

Leave a Reply