नए साल पर करें कुछ ऐसे काम जिससे नया साल हो खुशहाल

नए साल पर करें कुछ ऐसे काम जिससे नया साल हो खुशहाल

Spread the love

नए साल के दिन आप सर्वप्रथम सुबह उठकर अपनी हथेलियों को देखें तथा अपने इष्ट देव को याद कर अपनी हथेलियों को चुम  लें इसके उपरांत आप स्नान ध्यान कर के गणेश मंदिर अवश्य जाएं ऐसा करने से नए साल में  आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगे तथा आपका सारा काम सफलतापूर्वक पूरा हो जाएगा। 

यदि संभव हो सके तो नए साल के दिन घर की सफाई करें तथा घर में पूजा करवाएं भगवान की पूजा के साथ-साथ आप अपने पूर्वजों की पूजा अवश्य करें क्योंकि ऐसा माना जाता है कि जिस घर में पूर्वज प्रसन्न रहते हैं उस घर में कभी भी लड़ाई झगड़े नहीं होते हैं घर में हमेशा सुख शांति छाई रहती है।

नए साल के दिन आप अपने सामर्थ्य के अनुसार गरीबों को दान दें उन्हें खाना खिलाएं, वस्त्र और वस्तुओं का दान दें क्योंकि ऐसा करने से भगवान प्रसन्न होते हैं और आप पर अपनी कृपा बनाए रखते हैं।

नए साल के दिन आप अपनी एक बुरी आदत छोड़ने का संकल्प अवश्य लें तथा अगर आपके किसी अपने के साथ मनमुटाव चल रहा हो तो उससे  मिलने अवश्य जाएं

यदि आप नए साल के दिन गणेश मंदिर जाते हैं तो गणेश जी के ऊपर 108  दुभा  जरूर चढ़ाएं और इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि वह दुभा 3 या 5 पत्तों का हो ऐसा करने से आपके सारे विघ्न दूर हो जाएंगे

Leave a Reply