जानिए लौंग के कुछ अनोखे उपयोग

जानिए लौंग के कुछ अनोखे उपयोग

Spread the love

एक लौंग ले उसे लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें फिर उस लाल कपड़े में बंधी लवंग की आरती उतारे तथा एक दीपक तिजोरी के नीचे रख दें ,ऐसा करने से आपकी तिजोरी कभी भी खाली नहीं होगी तथा लक्ष्मी जी का स्थाई रूप से वास होगा ।

लौंग का इस्तेमाल औषधि के रूप में भी किया जाता है यदि किसी व्यक्ति के दांतो में दर्द है तो वह लौंग के तेल को रुई  में लगाकर दर्द के स्थान पर दबा दें ऐसा करने से उसके दांत का दर्द कुछ ही पलों में ठीक हो जाएगा । यदि आपको दातों में इंफेक्शन है तो दो-तीन लौंग ले और उसे पीसकर पाउडर बना ले फिर उसे  इंफेक्शन के स्थान पर लगा दे ऐसा करने से इन्फेक्शन रुक जाता है ।

यदि आपके घर में लक्ष्मी का आगमन तो होता हो परंतु लक्ष्मी स्थाई रूप से वाश नहीं करती हो या यूं कहें आपके घर में पैसा नाटक ज्यादा देर तक नहीं टिकता है तो आप रात्रि को सोने से उपरांत अपने किचन की साफ सफाई करके चांदी की कटोरी में दो लौंग और दो टकिया कपूर के जलाएं ऐसा करने से आपके घर में लक्ष्मी स्थाई रूप से वास करेगी ।

यदि आपको ऐसा महसूस होता है कि आपके घर में अत्यधिक नकारात्मक ऊर्जा है तो आप पांच लौंग ले पांच कपूर की टिकिया लें तथा थोड़ा सा गूगले तीनों को पीसकर एक तकिया पर रखकर  सुबह-शाम दोनों पहर घर में जलाएं, ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और इस बात का ध्यान रखे की यह प्रक्रिया आप 3 दिन तक लगातार  करें ।

यदि आपके घर में हर समय कोई ना कोई व्यक्ति बीमार रहता हो या घर में हमेशा दुर्घटना हो रही हो तो आप अपने प्रतिदिन के पूजा में दो टकिया लौंग के और दो टकिया कपूर  के डालकर आरती करें ऐसा करने से घर में हो रही आकस्मिक घटनाएं और बीमारी बंद हो जाएंगे ।

यदि आपके चेहरे पर  किसी भी प्रकार के दाग धब्बे हैं तो लौंग के पाउडर को शहद के साथ मिलाकर उस दाग धब्बे वाले स्थान पर लगा दे ऐसा करने से आपके सारे कील मुंहासे खत्म हो जाएंगे ।

यदि आप अपने मुंह के दुर्गंध से परेशान है या आपको बार बार उल्टी आती हो तो  दो चार लौंग ले उसे पानी में उबालकर उस पानी का सेवन करें ऐसा करने से मुंह की सारी दुर्गंध  खत्म हो जाएगी तथा उल्टी भी आना बंद हो जाएगी ।

Leave a Reply