जानिए कुछ गुस्सा शांत करने के उपाय

जानिए कुछ गुस्सा शांत करने के उपाय

Spread the love

थोड़ी सी गेहूं को एक नारियल और सता  गोमती चक्र के साथ पीले रंग के कपड़े में बांधकर, जिस व्यक्ति को गुस्सा आ रहा उस व्यक्ति के ऊपर से 7 बार घुमाकर जल में प्रवाहित कर दें और इस बात का अत्याधिक ध्यान रखे की यह कार्य तभी करें जब वह व्यक्ति सो रहा हो। ऐसा करने से उस व्यक्ति का गुस्सा जल्द से जल्द शांत हो जाएगा।

यदि आपके पति को अत्यधिक गुस्सा आता हो तो आप हर सुबह सूर्यदेव को जल चढ़ाएं तथा सूर्य देव से प्रार्थना करें कि ” हे सूर्यदेव पति-पत्नी के संबंध को सुधारें तथा मेरे पति के गुस्से को शांत रखे”। ऐसा करने से आप देखेंगे कि कुछ ही दिनों में आपके पति के स्वभाव में काफ़ी परिवर्तन हुआ है।

शनिवार की रात्रि को एक सता लवंग ले और उस लवंग में पति का नाम लेकर फूंक मार दें  तथा दूसरे दिन रविवार को उसे आग में जला दें , ऐसा करने से आपके पति का व्यवहार तरफ बदलने लगेगा ।

यदि आपके घर में किसी भी व्यक्ति को अत्यधिक गुस्सा आता हो तो आप अपने घर में गुगुल या चंदन का धूप जलाना शुरू कर दें आप देखेंगे कि कुछ ही दिनों में आपके घर होने वाली साड़ी लड़ाई झगड़े बंद हो जाएंगे तथा घर में सुख शांति बनी रहेगी। एक बात का ध्यान रखें कि यह प्रक्रिया रविवार से शुरू करें।

यदि पति पत्नी के बीच बहुत ज्यादा झगड़े होते हैं और हमेशा तनाव बना रहता है तो मंगल या शनिवार को घर में चमेली का तेल में दीए जलाकर सुंदरकांड पढ़े।  ऐसा करने से पति पत्नी के संबंध में सुधार आता है।

यदि संभव हो सके तो पति-पत्नी एक ही थाली में भोजन करें तथा एक ही गिलास से पानी का सेवन करें ऐसा करने से आप आपके गृहस्थ जीवन में खुशहाली बनी रहेगी।

पीले रंग के कपड़े में सता हल्दी के गाठ, 3 पीतल के सिक्के, थोड़ा सा केसर, थोड़ा सा चना दाल या चना और गुड़ लेकर सभी को उस पीले रंग के कपड़े में बांध दे और फिर  उसे उस दिशा में फेंक दें जिस दिशा में आपकी पुत्री का ससुराल है ऐसा करने से माना जाता है कि आप की पुत्री के ससुराल में हमेशा सुख शांति बनी रहती है और किसी प्रकार का कोई मनमुटाव नहीं होता है।

Leave a Reply