जानिए बृहस्पति ग्रह को मजबूत करने के उपाय

जानिए बृहस्पति ग्रह को मजबूत करने के उपाय

Spread the love

हर रोज स्नान करने के बाद नाभि और मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं,  इससे भगवान बृहस्पति खुश होते हैं और इससे बृहस्पति ग्रह भी मजबूत होता है।

यदि आपका बृहस्पति ग्रह कमजोर है तो हर दिन चुटकी भर केसर पूजा कर के  अवश्य खाएं इससे बृहस्पति ग्रह ठीक हो जाता है।

बृहस्पति ग्रह को मजबूत करने के लिए केले के वृक्ष में चना और गुड़ चढ़ाएं तथा पीले रंग का तिलक लगाएं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं भगवान बृहस्पति देवताओं के गुरु माने जाते हैं इसीलिए साधु ब्राह्मण और पीपल के पेड़ की पूजा अवश्य करें इससे भगवान बृहस्पति प्रसन्न होते हैं तथा मनचाहा फल भी देते हैं।

गुरुवार के दिन केले के वृक्ष की पूजन चने और गुड़ के साथ तो सभी करते हैं परंतु अगर आप पीपल के वृक्ष की भी पूजा चना और गुड़  या पीले रंग की मिठाई के साथ करेंगे तो भगवान बृहस्पति अत्यंत प्रसन्न होंगे।

पीला कपड़ा, गुड, बूंदी का लड्डू, पीला फूल, केले का फल, चंदन, हल्दी, धार्मिक पुस्तक, पीले रंग की मिठाई और ब्राह्मण को दान में देने से भगवान बृहस्पति बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं।

सात गुरुवार तक भगवान गुरु बृहस्पति की पूजा करें तथा पूजा के उपरांत चना की दाल  को घोड़े को खिलाएं ऐसा करने से भी भगवान बृहस्पति खुश होते हैं।

पीले रंग के धागे में गुरुवार के दिन 5 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से भी भगवान बृहस्पति खुश होते हैं।

केसर से बनी मिठाई या पीले रंग की कोई भी मिठाई  किसी योग ब्राह्मण को गुरुवार के दिन दान देने से भगवान बृहस्पति खुश होते हैं।

यदि संभव हो सकता है तो बृहस्पति के दिन वैदिक मंत्रों का जाप करवाएं तथा  गुरु की शांति करवाएं इससे बृहस्पति भगवान खुश होते हैं तथा बृहस्पति ग्रह भी मजबूत होता है

Leave a Reply