कोर्ट केस जीतने के उपाय

अगर आप अपने कोर्ट कचहरी के कार्य से बहुत परेशान हो चुके हैं तो कोर्ट जाने से पहले बजरंग बाण तथा संकट मोचन का पाठ कर के जाए ऐसा करने से आपको निसंदेह ही सफलता प्राप्त होगी। इस बात का अत्यधिक ध्यान रखे की  कोर्ट केस की तारीख वाले दिन आप गहरे रंग के कपड़े पहन के कोर्ट जाए।
कोर्ट जाने से पहले आप हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी को तीन अगरबत्तियां दिखाएं, और फिर  उसी हनुमान मंदिर के पास से तीन छोटे छोटे पत्थर उठा ले, फिर उन छोटे-छोटे पत्थरों को पॉकेट में रखकर कोर्ट चले जाए।  उन तीन पत्थरो  में से एक पत्थर को अपनी पॉकेट में ही रहने दे, दूसरे पत्थर को कोर्ट में गिरा दें ,और अंत में तीसरे पत्थर को न्यायधीश के सामने गिरा दें और इस बात का ध्यान रखे कि ऐसा करते हुए आपको कोई न देखे।आप अपने वकील को उपहार के रूप में कुछ वस्तुएं दे जैसे की पेन कॉपी किताबें इत्यादि।

आप अपने कोर्ट केस की तारीख वाले दिन अपने कोर्ट केस की फाइल को अपने घर के मंदिर या बाहर किसी मंदिर में भगवान के सामने रखकर प्रार्थना करें और चार मुखी दीपक जलाएं और फिर गणेश जी से प्रार्थना करे की “हे श्री विनायक मेरे सारे कष्टों का नाश करें” ।
कोर्ट केस वाले दिन आप अपने पॉकेट में चार गोमती चक्र रखकर जाएं और इस बात का ध्यान रखें कि आप किसी को भी ना बताएं कि आपने गोमती चक्र रखा है। यह गोमती चक्र गोमती नदी से निकलती है इसीलिए से काफी शुभ और पवित्र  माना जाता है।
अगर आप कोर्ट  कचहरी के कारण काफी परेशान है तो सफेद आँख की जड़ी जो  भगवान शंकर पर चढ़ाई जाती है उसे अपने घर के मुख्य द्वार पर पिले रंग के कपड़े में बंधा कर लगाए, ऐसा करने से आपको कोर्ट कचहरी के कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी ।
यदि किसी व्यक्ति पर कोई कोर्ट कचहरी का मुकदमा चल रहा हो और उसे दंड मिलने या हारन की संभावना हो तो वह व्यक्ति अपने वजन के बराबर कोयला नदी में प्रवाहित करें या अपने वजन के बराबर अनाज दान करें इस प्रक्रिया को तुलादान भी कहा जाता है और ईश्वर से प्रार्थना करें कि “हे ईश्वर अगर मैंने अपने जीवन में कुछ गलत काम किया है तो मुझे क्षमा करें “।ऐसा करने से आपको आपके मुकदमें में न्याय मिलने की संभावना बढ़ जाती है।
हर सोमवार को भगवान शिव के मंदिर में सात मुट्ठी तिल को गाय के दूध के साथ भगवान शिव पर चढ़ाए। ऐसा करने से भी कोर्ट  कचहरी के कामों में आपको सफलता मिलती है ।इसके साथ ही साथ 40 दिनों तक घर के अग्नि कोण में 5 मुखी दिया जलाएं ।
यदि आपका किसी के साथ मुकदमा चल रहा हो और आप विजय पाना चाहते है तो आप थोड़ा सा चावल लेकर कोर्ट जाए और उन चावलों को कचहरी के भर कहीं फेक दे और  इस बात का ध्यान रखें कि ऐसा करते हुए आपको कोई ना देखें और अगर किसी ने यह कार्य करते हुए आपको देख लिया तो यह उपाए आपके किसी  काम नहीं आएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *