क्या आपके ऑफिस या घर में बार-बार दुर्घटनाएं हो रही है तो जानिए कुछ उपाय वास्तु अनुसार

अगर आपके घर के उत्तर पूर्व दिशा में टॉयलेट बना हुआ है तो घर में दुर्घटनाएं होने की आशंका बढ़ जाती है ।  इस वास्तु दोष को ख़त्म करने  के लिए आप अपने टॉयलेट के स्थान को परिवर्तित कर सकते हैं, अगर टॉयलेट के स्थान को परिवर्तित करना संभव नहीं है तो आप अपने टॉयलेट में स्फटिक का पत्थर रखें ।
आप अपने घर के उत्तर पूर्व दिशा में घंटी या विंड चिम्स लटकाये । ऐसा माना जाता है, कि घर में विंड चिम्स लगाने से घर का वातावरण संतुलित बना रहता है तथा घर में शांति और आपका मूड पॉजिटिव वे मै चेंज होता है ।
अगर आपके घर के उत्तर दिशा में  भरी अलमारी  रखा हुआ हो या स्टोररूम बना हुआ है तो आपका लगाया हुआ पैसा डूब जाता है । और अगर कोई आप से पैसे उधार में लेता है तो वह आपको पैसे लौटने में भी काफी दिक्कत या देर करेगा, इसका यह कारण है कि यह दिशा वास्तु पुरुष के सर का दिशा है माना जाता है इसलिए इस दिशा को हल्का रखे ।
अगर आपके घर के दक्षिण- पश्चिम या पूरब-दक्षिण दिशा में पानी की टंकी बनी हुई है तो आप अपने पानी की टंकी का स्थान को परिवर्तित कीजिए क्योंकि ऐसा ना करने से घर में दुर्घटना होने की आशंका बढ़ जाती है । अगर आप किसी कारणवश अपनी पानी की टंकी का स्थान परिवर्तित नहीं कर सकते हैं तो आप अपने पानी की टंकी के ढक्कन में लाल रंग करवाएं और आप अपने घर के दक्षिण दिशा में कालेनियन के नौ पत्थर रखें ।
अगर आपके घर के पूर्व दिशा की दीवार टूटी फूटी हो तो इससे आपका मान-सम्मान घटता है । किस वास्तु दोष से बचने के लिए आप अपने घर के पूर्व दिशा की दीवार की मरम्मत करवाएं तथा उस दीवार पर हरा रंग करवाएं और उसी  दिशा की दीवार पर एक उगते हुए सूर्य की तस्वीर लगाएं ।
अगर आपके घर के दक्षिण दिशा की दीवार पर खिड़की बनी हो तो इससे आपके व्यापार में काफी नुकसान होता है । वास्तु दोष से बचने के लिए दक्षिण की दिशा की खिड़की को हमेशा बंद रखें तथा उस खिड़की पर भारी कॉटन का पर्दा लगाएं ।
 उत्तर-पूर्व दिशा वास्तु पुरुष के सर की दिशा मानी जाती है । और ऐसा कहा जाता है कि अगर वह दिशा कटी हुई है तो वास्तु पुरुष का सर कटा हुआ माना जाता है ।  इस वास्तु दोष को खत्म करने के लिए उत्तर पूर्व की दिशा में पीला रंग करवाएं तथा उसी दिशा में लुकिंग ग्लास लगवाएं ।
अगर आपके घर के उत्तर-पश्चिम दिशा में भारी समान रखा हुआ है तो उस दिशा में  सफेद रंग करवाएं तथा वाइट कालेनियन पत्थर रखें ,अगर संभव हो सके तो इस दिशा में एक खूबसूरत सफेद रंग के फूल का पौधे लगाए ।
अगर आपके घर के दक्षिण-पश्चिम की दिशा कटी हुई है तो आपके घर में दुर्घटना घटती होते रहती है । इससे बचने के लिए आप अपने घर के दक्षिण- पश्चिम दिशा में भूरा रंग करवाएं तथा टाइगर स्टोन रखें ।
अगर आपके घर के उत्तर पूर्व दिशा में किचन बनी हुई है तो आपके घर में आग लगने की संभावना बनी रहती है, क्युकी यह दिशा वास्तु पुरुष की मुख की दिशा मानी जाती है । इसलिए आप किस दिशा को किचन के रूप में ना इस्तेमाल करें और अगर आप किचन के रुप में इसे इस्तेमाल कर भी रहे हैं तो किचन में ढेर सारे स्फटिक का पत्थर रखे ।
घर के उत्तर-पूर्व दिशा में भारी पिलर ना बनवाए इससे आपको कोट कचहरी का रास्ता देखना पड़ता है दिशा को हल्का रखें ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *