यदि आपके घर के कुमारी कन्या का विवाह नहीं हो रहा है तो जानिए कुछ वास्तु द्वारा उपाय

 

यदि आपके घर का मुख्य द्वार आपके घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में है तो आपके लड़की के शादी में अड़चन आती रहेंगी इसलिए इस वास्तु दोष को खत्म करने के खत्म करने के लिए आप अपने घर के मुख्य द्वार पर तांबे की पट्टी लगाएं या टाइगर स्टोन लगाएं ऐसा करने से यह वास्तु दोष खत्म हो जाएगा। 

यदि आपके घर के दक्षिण पश्चिम कोने में अंडरग्राउंड पानी का टंकी है तो लड़की की शादी में  अवश्य रुकावट आएगी इसलिए इस वास्तु दोष को खत्म करने के लिए आप अपने घर के पानी के टंकी में लाल रंग करवाएं।

यदि आपके घर के दक्षिण-पूर्व कोने में  पानी का स्रोत है तो रिश्ते तो बहुत आएंगे पर आते ही टूट जाएंगे इस वास्तु दोष को खत्म करने के लिए आप अपने घर के दक्षिण-पूर्व कोने में पानी के स्रोत को बंद रख कर दें।

यदि आपके लड़की का कमरा दक्षिण-पश्चिम के कोने में है तो शादी मैं रुकावट बनी रहेगी इसलिए आप अपने लड़की के कमरे को पिंक रंग करवाएं तथा उसके कमरे में एक रोज क्रिस्टल रखें।

यदि आप अपनी लड़की की शादी जल्द से जल्द करवाना चाहते हैं तो उसे घर के उत्तर पश्चिम कोने वाली रूम दे और उस कमरे में राधा कृष्ण की बांसुरी बजाती हुई तस्वीर लगाएं और तस्वीर उत्तर या पूर्व की दीवार पर ही लगाएं।

यदि आपके घर के उत्तर या पूर्व का कोना ऊंचा है तो इस से भी लड़की की शादी में रुकावट आती रहती है इस वास्तु दोष के निवारण के लिए अपने घर के दक्षिण दिशा की तरफ भारी-भारी फूलों का गमला लगाएं।

आप अपने घर के बीचो-बीच वाले स्थान में हमेशा लाइट जला कर रखें तथा उसे हलका भी रखें ऐसा करने से भी आपकी लड़की की शादी जल्द से जल्द हो जाएगी।

यदि आपकी लड़की के विवाह जल्द नहीं हो पा रही है तो आप अपनी लड़की के हाथों से दाहिनी वर्ती शंख में जल भरकर शिवलिंग पर वह जल चढ़ाएं ऐसा करने से विवाह तो जल्दी हो ही जाएगा साथ ही साथ सारी मनोकामनाएं भी पूर्ण हो जाती है।

यदि आपके  लड़की का विवाह नहीं हो पा रहा है तो आप अपने घर में लाल और सफेद फूल को एक साथ रखें अगर ऐसा फूल रखना संभव नहीं हो पा रहा है तो आप आर्टिफिशियल फूल भी रख सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *