जानिए गोमती चक्र के चमत्कारी उपाय

गोमती चक्र गोमती नदी से निकलती  है इसे काफी शुभ माना जाता है इसीलिए यदि आप किसी शुभ कार्य के लिए कहीं जा रहे हैं तो 4 गोमती चक्र अपने साथ लेकर जाए ऐसा करने से आप का सारा काम बिना किसी बाधा के पूर्ण हो जाएगा।

यदि गोमती चक्र के द्वारा लक्ष्मी पाने की कामना है तो पांच  गोमती चक्र को गंगा जल से भरे एक तांबे के लोटे में डालकर घर के पूजा स्थान पर रख दें और उसके दूसरे दिन उसी जल का छिडकाव पूरे घर में करें,  इस तरह घर में  सकारात्मक ऊर्जा फेलती है  तथा नकारात्मक ऊर्जा मिट जाती है और घर में लक्ष्मी का आगमन होता है एक बात का विशेष ध्यान रखें कि उस जल का छिडकाव घर के मुख्य दरवाजे पर अवश्य करें।

यदि आपके घर में कोई व्यक्ति बहुत समय से बीमार है या वह एक ही बीमारी से बार-बार पीड़ित हो जाता है तो 5 गोमती चक्र ले उसे चांदी में मरवा कर उस व्यक्ति के बिस्तर के  सिरहाने बांध दें, ऐसा करने से आप देखेंगे कि वह व्यक्ति जल्दी ठीक हो जाएगा तथा उसे उस बीमारी से भी राहत निजात मिलेगी।

यदि आपके घर में लक्ष्मी आने से पहले जाने का रास्ता बना लेती है तो आप  ग्यारह गोमती चक्र को लाल कपड़े में बांधकर लक्ष्मी माता के समक्ष रख कर उसकी पूजा करें तथा पूजा समाप्त होने के बाद उस गोमती चक्र को अपने घर की तिजोरी में रख दें ऐसा करने से घर में लक्ष्मी स्थाई रूप से निवास करेगी तथा घर से जाने का नाम नहीं लेगी और इस बात का भी ध्यान रखें कि यह प्रक्रिया आप शुक्रवार की शाम को करें।

यदि आपके घर पर कोई छोटा सा बच्चा है जिसे बार-बार सर्दी या ठंड की शिकायत होती है तो आप एक बड़ा गोमती चक्र ले उसे उस गोमती चक्र को चांदी में मरवा कर लॉकेट की तरह गले में उसे पहना दे ऐसा करने से आप देखेंगे कि कुछ ही समय में उसके बीमार पड़ने की शिकायत दूर हो जाएगी और एक विशेष बात का ध्यान अवश्य रखें कि यह लॉकेट उस बच्चे के छाती को छूना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *