तुलसी के पत्तों के उपयोग से बदलिए जिंदगी

तुलसी के चार-पांच पत्ते लें फिर उन पत्तों को तांबे या पीतल के जल से भरे कलश में डाल दें, फिर उस कलश को 24 घंटों के लिए घर में किसी स्थान पर रख दें, अगले दिन उस जल को ले और उसे घर के मुख्य द्वार पर छिड़कें तथा  पूरे घर में भी उस जल  का छिड़काव करे । इससे घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा हो जब खत्म हो जाती है तथा घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलती है ।
 इससे आपके घर में कोई भी जल्द बीमार नहीं पड़ेगा अगर कोई बीमार पड़ भी गया है तो उसे तुलसी के पांच पत्ते खिलाए इससे वह बीमार आदमी जल्दी ही ठीक हो जाएगा । अगर आपके बच्चों का दिमाग कमजोर है, तो उन्हें हर दिन तुलसी का एक पत्ता, सौंफ और मिश्री गंगाजल के साथ खिलाएं, इससे आपके बच्चों का दिमाग तेजी से काम करने लगेगा ।
 अगर आपने ध्यान दिया होगा तो आपको यह बात पता होगी कि तुलसी के कुछ पते बड़े होते तथा कुछ पत्ते छोटे होते हैं तुलसी के पत्ते जो छोटे और काले होते हैं, उन्हें श्यामा तुलसी कहते हैं ,और ऐसा माना जाता है कि श्यामा तुलसी को ही प्रयोग में लाना चाहिए क्युकी श्यामा तुलसी बहुत लाभदाई मानी जाती है ।
 ऐसा माना जाता है कि तुलसी के पांच पत्ते अगर आप अपनी तकिए के नीचे रखकर सोएंगे तो आपके और आपके जीवनसाथी के बीच में कलेश कम होगा , और इस बात का ध्यान रखे की  तकिए के नीचे जिन पतों का आपने  इस्तेमाल किया है उन पतों को  24 घंटे में बदल दे, और सूखे पत्तों को घर में ना रखें ।
 घर में तुलसी का पौधा जरुर लगाएं क्योंकि ऐसा माना जाता है कि जिस घर में  तुलसी का पौधा होता है  उस घर में भगवान विष्णु भी वास करते हैं ।
अगर आपकी कोई इच्छा पूर्ति नहीं हो रही है तो आप एक लाल कपड़े में पांच तुलसी के पत्ते बांध के रखें और फिर उसे घर के मंदिर में रख के उसका पूजन करें, पूजन करने के बाद अपनी मनोकामना मांगे इससे आपकी सारि मनोकामना पूर्ण होगी ।
अगर आपके घर में हमेशा पैसे की कमी बनी रहती है तो आप एक तुलसी के पौधे जड़ ले और फिर उस जड़ को रक्षा धागे से बांध ले फिर उसे बांधने के बाद उस जड़ की पूजन कर,उसे तिजोरी में रखें ऐसा करने से आपके तिजोरी  में कभी भी लक्ष्मी की कमी नहीं होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *